फ्री गाने डाउनलोड करे इन टॉप एंड्रॉइड ऐप्स के द्वरा

ड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए गूगल प्ले पर कई ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जो यूजर्स को फ्री डाउनलोडिंग की सुविधा देते हैं। अगर आप म्यूजिक के शौकीन हैं तो फ्री-गाने सुनने और डाउनलोड करने के लिए भी गूगल प्ले पर कई ऐसे ऐप्स उपलब्ध हैं।  जिनकी  मदद से इंटरनेट से फ्री में गाने डाउनलोड किए जा सकते हैं। 

1. Tunee Music

एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ये ऐप काफी अच्छा साबित हो सकता है। कुछ समय पहले डेवलपर ने इस ऐप को गूगल प्ले से हटाकर अपनी अलग वेबसाइट के जरिए यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया था। अगर आप इस ऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो इसके लिए 

ऊपर दी गई वेबसाइट पर जाना होगा। इस ऐप का साइज 366 KB है। सबसे अच्छी बात ये है कि डिवाइस के हिसाब से इस ऐप में ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होती है। 

यूजर्स डाउनलोड करने से पहले इस ऐप के जरिए पहले पूरा गाना सुन भी सकते हैं। इस ऐप के सर्च फीचर से आर्टिस्ट, टाइटल या दोनों को मिलाकर गाने सर्च किए जा सकते हैं। 

2. Music Download Paradise Mp3


ये ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। यूजर्स इस ऐप को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिेए यूजर्स को एंड्रॉइड 2.3 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। इस ऐप का करेंट वर्जन 3.0 है।


ट्यूनी ऐप की तरह म्यूजिक डाउनलोड पैराडाइज MP3 में भी आर्टिस्ट और टाइटल के हिसाब से गाने सर्च किए जा सकते हैं।
इस ऐप का साइज 3.2 MB का है।

3. Mp3 Music Downloader

म्यूजिक सर्च इंजन की मदद से इस ऐप के द्वारा गाने डाउनलोड किए जा सकते हैं। गाने सर्च करने के लिए ये ऐप पब्लिक डोमेन और पब्लिक सर्च इंजन का इस्तेमाल करता है। 

कोई भी गाना डाउनलोड करने के बाद उसे ऐप से सीधे म्यूजिक प्लेयर में ट्रांसफर किया जा सकता है। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए एंड्रॉइड 2.3.3 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम की जरूरत होगी। इस ऐप का करेंट वर्जन 1.1.4 है। 
इसका साइज 2.6 MB है। 

4. Google Play Music

गूगल प्ले का आधिकारिक ऐप भी फ्री म्यूजिक डाउनलोड की सुविधा देता है। इस फ्री ऐप से गाने खरीदे भी जा सकते हैं। कुछ फ्री सॉन्गस को छोड़कर बाकी गाने यूजर्स को प्रीमियम के साथ मिलेंगे। अगर यूजर्स गाने डाउनलोड ना करना चाहें तो वो अपना पर्सनल डाटाबेस भी बना सकते हैं। इसके लिए 20,000 गानों के ऑप्शन मिल जाएंगे। 

अलग-अलग डिवाइस पर इसे डाउनलोड करने के लिए अलग एंड्रॉइड वेरिएंट चाहिए।

गूगल प्ले लिंक : https://play.google.com/store/apps?hl=en

Written by

We are Creative Blogger Theme Wavers which provides user friendly, effective and easy to use themes. Each support has free and providing HD support screen casting.

4 comments:

  1. बहुत अच्छे मित्र
    काम की जानकारी दी आपने
    विंडो 7 के ट्रायल को 120 या 360 दिन बढ़ाए

    ReplyDelete
  2. Very Nice information
    Read this story
    हिंदी भाषा का इन्टरनेट पर Growth की कितनी संभावना है ? http://www.hinditohindi.com/2017/07/scope-of-hindi-on-internet.html

    ReplyDelete

"इस ब्लॉग की समस्त सामग्री आपकी है. मुद्रित पुस्तक के रूप में इसका व्यावसायिक उपयोग करके धन अर्जित करना निषेध है, अन्यथा आप इसका किसी भी रूप में उपयोग कर सकते हैं. चाहें तो इसे बेहतर बनाने के लिए रूपांतरित/परिवर्तित भी कर सकते हैं. इसके लिए किसी प्रकार की अनुमति लेने की आवश्यकता नहीं है. बस एकनिवेदन है कि यदि आप सामग्री को कॉपी करके कहीं प्रयुक्त करें तो कृपया इस ब्लॉग का लिंक वहां पर दे दें. इससे ब्लॉग का प्रचार-प्रसार होगा."
 

© 2013 Hindi Tech. All rights resevered. Designed by iRworld

Back To Top